SSC Result: कुछ ही दिनों में घोषित होंगें 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशन लेवल के परीक्षा परिणाम

सितंबर में हुए 10वी,12वीं एवं ग्रेजुएशन लेवल के परीक्षा परिणाम 10 मई से घोषित होने शुरू हो जाएंगें. रिजल्ट एसएससी के ऑफिशल वेबसाइट ssc.nic.in पर उपल्बध रहेंगे। बता दें कि इन तीनों पेपर्स के परीक्षा का आयोजन जनवरी में किया गया था, जबकि उत्तर 3 मार्च 2019 को जारी कर दिए गए थे.

इस बारे में जानकारी देते हुए एसएससी ने अपने नोटिफिकेशन में कहा है कि 10 मई को को मैट्रिक लेवल के रिजल्ट घोषित किए जाएंगें, जबकि 17 मई को हायर सेकंडरी लेवल परीक्षा के परिणाम घोषित होगें. वहीं ग्रेजुएशन लेवल के परीक्षा परिणाम 25 मई को घोषित होंगें. बता दें कि नोटिफिकेशन में इस तारिख को संभावित तारिख बताया गया है, इसलिए संभव है कि परिणाम 10 मई से पहले या बाद में आए.

गौरतलब है कि इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 5 सितंबर से शुरू होकर 30 सितंबर 2018 तक चली थी एवं इन से केन्द्र सरकार के दफ्तरों में 1136 पदों को भरने का लक्ष्य रखा गया था.  परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप और मल्टीपल चॉइस, दोनों ही तरह के सवाल शामिल किए गए थे. जबिक हर गलत जवाब पर नेगेटिव मार्किंग थी.

ऐसे करें इंटरव्यू की तैयारी

अगर आपको लगता है कि आपने इन परीक्षाओं में संतोषजनक प्रर्दशन किया था और लिखित परीक्षा आप पास कर लेंगे, तो अब आपको इंटरव्यू की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए. इंटरव्यू क्रैक करने के लिए जरूरी है कि आप देश दुनिया से अपडेट रहें, इसलिए हमारा सुझाव है कि आप हर रोज केजे नौकरी एवं कृषि जागरण पढ़ें,ताकी पूछे जाने वाले सभी संभावित प्रश्नों का उत्तर आप दें सकें.